डीयू (DU) के दाखिले 30 मई से शुरू होने की संभावना है

सूत्रों के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय में 30 मई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि यह अब तक का सबसे विलंबित प्रवेश सत्र रहा है।

सोमवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पंजीकरण प्रक्रिया 30 मई से शुरू होगी और एक पखवाड़े तक चलेगी। सूत्रों ने कहा कि पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त होने के लगभग एक सप्ताह बाद कट-ऑफ की घोषणा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रवेश पोर्टल उम्मीदवारों के विवरण दिखाएगा कि कॉलेज में कितनी सीटें उपलब्ध हैं और वे जिस कोर्स के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन सीटों के लिए कितने छात्रों ने आवेदन किया है और कितनी तेजी से सीटें भरी जा रही हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति को अभी उस एजेंसी के बारे में निर्णय लेना है जो विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी, जिससे प्रक्रिया शुरू होने में देरी होगी।

हालांकि, सूत्रों ने बताया कि प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए एजेंसी के रूप में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। हालांकि, इस पर जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

इस बीच, आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को वार्सिटी प्रशासन को एक पत्र सौंपा जिसमें प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने में देरी के बारे में पूछा गया और इसे जल्द शुरू करने का आग्रह किया गया।

DU Under Graduate (UG) Admission Online Form 2019

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This
Scroll to Top